May 18, 2024

दंतेवाड़ा (गीदम)। यूपीएससी द्वारा आयोजित भारतीय वन सेवा परीक्षा 2024 में छत्तीसगढ़ राज्य के दन्तेवाड़ा जिले में प्रीति यादव उम्र 23 वर्ष ने ऑल इंडिया रैंकिंग में 63 वां रैंक लाकर परीक्षा उत्तीण कर ली है। साथ ही प्रीति का आईएफएस ऑफिसर बनने का सपना भी साकार हो गया है। दंतेवाड़ा जिले के व्यापारिक नगरी कहे जाने वाला गीदम नगर अब शिक्षा के क्षेत्र मे भी नए-नए कीर्तिमान रच रहा है। आपको बता दें कि अभी कुछ वर्ष पहले ही गीदम की नम्रता जैन ने आईएएस बन नगर को गौरवान्वित किया था। वहीं आज गीदम की प्रीति यादव पिता बालमुकुंद यादव के आईएफएस ऑफिसर बनने से भी पूरे जिले सहित नगर में खुशी का माहौल है। वही प्रीति और उनके परिवार को बधाई देने का दौर भी जोरो से जारी हैं।

प्रीति से बातचीत करने पर उन्होंने बताया कि वे अपना आदर्श अपने माता-पिता को मानती है। उनके पिता बालमुकुंद यादव (मंडी सब इंस्पेक्टर) एवं माता बेटी की पढ़ाई के लिए आज तक घर भी नही बना पाए। एवं किराए के मकान में रहकर अपनी बेटी के भविष्य के लिए संघर्ष किया। एक-एक पैसे जोड़ बेटी को पढ़ाया उसे दिल्ली भेजा। प्रीति की बड़ी बहन प्रियंका यादव है जो वर्तमान में डीएवी स्कूल में पढ़ा रही हैं। एवं भविष्य में लेक्चरर बनने वो भी पढ़ाई कर रही है।

क्षेत्रीय विधायक एवं डीएफओ ने भी दी बधाई।

यूपीएससी द्वारा आयोजित भारतीय वन सेवा परीक्षा 2024 में गीदम की प्रीति यादव के 63 रैंक लाकर आईएफएस बनने पर जिले के विधायक चैतराम अटामी एवं डीएफओ डॉक्टर जाधव सागर ने उन्हें एवं उनके परिवार को बधाई दिया है। साथ ही उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना भी की है। विधायक श्री अटामी ने कहा कि प्रीति ने सिर्फ गीदम का नहीं अपितु पूरे छत्तीसगढ़ सहित जिले का भी नाम रौशन किया है। यह हम सभी के लिए बहुत ही गर्व की बात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *